आयुर्वेदिक हैंड सैनिटाइज़र से रोगाणुओं और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकें – Keya Seth Aromatherapy

मेरी गाड़ी

बंद करना

आयुर्वेदिक हैंड सैनिटाइज़र से रोगाणुओं और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकें

दो साल से अधिक समय हो गया है जब पूरी मानवता खतरनाक कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ रही है। पिछले 2 वर्षों में, वायरस ने बार-बार उत्परिवर्तन किया है, और विशेषज्ञों के अनुसार, वायरस अभी भी नए वेरिएंट उत्पन्न कर सकता है जब तक कि हम इसके आगे के विस्तार को कम करने या नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होते। 

क्या आप जानते हैं कि वायरस तब तक उत्परिवर्तन करते रहते हैं जब तक वे किसी चीज़ को संक्रमित कर रहे होते हैं? इसलिए, टीकाकरण के अलावा दिन-प्रतिदिन की स्वच्छता अभी भी हममें से प्रत्येक के लिए आवश्यक है। और आप निश्चित रूप से ऐसे हैंड सैनिटाइज़र पर भरोसा कर सकते हैं जो सर्वोत्तम आयुर्वेदिक सामग्रियों से समृद्ध है। यहाँ और भी बहुत कुछ है! 

कीटाणुओं से लड़ने की आयुर्वेद की शक्ति 

आयुर्वेद, 5000 साल पुरानी औषधीय पद्धति, जो किसी बीमारी की रोकथाम और उपचार पर आधारित है, न केवल लक्षणों को बल्कि मूल समस्या को भी ठीक करती है। कल्याण की एक समग्र प्रणाली होने के नाते, यह हमेशा शारीरिक दोषों को संतुलित करते हुए एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देता है। 

स्वस्थ जीवन शैली की कुंजी होने के कारण स्वच्छता ही कोविड-19 के प्रसार को रोक सकती है। इसीलिए कई सरकार. और निजी संगठन बार-बार कम से कम 20 सेकंड तक हाथ धोने की सलाह दे रहे हैं। और वो भी सिर्फ किसी साबुन से नहीं. WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार, किसी को ऐसे साबुन या हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग करना चाहिए जिसमें 60% से कम अल्कोहल न हो। 

केया सेठ मेडिक्योर में, हमने आप में से प्रत्येक को एक सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण प्रदान करने के लिए आयुर्वेद की शक्ति को डब्ल्यूएचओ फॉर्मूलेशन के साथ सफलतापूर्वक जोड़ा है। यहां बताया गया है कि हमारा अंकुश हैंड सैनिटाइज़र कैसे काम करता है। 

रोगाणुओं के प्रसार को रोकने के लिए अंकुश हैंड सैनिटाइज़र क्यों चुनें? 

अंकुश अपनी तरह का पहला, त्वचा को पसंद आने वाला हैंड सैनिटाइज़र लिक्विड है जो प्राकृतिक एंटी-माइक्रोबियल अवयवों से बना है। केया सेठ मेडिक्योर द्वारा शोध और विकसित, अंकुश हैंड सैनिटाइज़र 99.9% कीटाणुओं को मार सकता है, क्योंकि इसमें 70% आइसोप्रोपिल अल्कोहल या आईपीए होता है, जैसा कि WHO COVID-19 नियमों में संकेत दिया गया है। 

आइसोप्रोपिल अल्कोहल या आईपीए क्या है? 

यह एक प्रकार का रबिंग अल्कोहल है जिसका व्यापक रूप से आफ्टरशेव लोशन, हेल्थकेयर समाधान और अन्य सौंदर्य प्रसाधनों में एंटीसेप्टिक के रूप में उपयोग किया जाता है। एक शक्तिशाली रोगाणुनाशक होने के कारण, यह हानिकारक बैक्टीरिया, कवक और यहां तक ​​कि वायरस सहित विभिन्न प्रकार के कीटाणुओं को मार सकता है। 

सोच रहे हैं कि क्या त्वचा पर इसका उपयोग सुरक्षित है? त्वचा खराब होने के डर से लोग अक्सर अपनी त्वचा पर किसी भी प्रकार की रबिंग अल्कोहल का उपयोग करने को लेकर संशय में रहते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि कई सैनिटाइज़र ब्रांड इसके बजाय डिनेचर्ड अल्कोहल का उपयोग करते हैं जो प्रकृति से विषाक्त होते हैं और त्वचा पर चकत्ते और सूजन पैदा कर सकते हैं। लेकिन अंकुश आपकी त्वचा के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है, वास्तव में, आवश्यक तेलों की सही सांद्रता के साथ मिश्रित होने के कारण, हैंड सैनिटाइज़र आपकी त्वचा को नरम और चिकना बनाता है। 

लैवेंडर आवश्यक तेल कैसे मदद करता है? 

यह उल्लेखनीय जीवाणुरोधी गतिविधि के साथ श्वसन पथ में संक्रमण पैदा करने वाले बैक्टीरिया के खिलाफ काम करता है। यह त्वचा पर सुखदायक प्रभाव छोड़ते हुए त्वचा संबंधी रोगों से संबंधित रोगजनकों से लड़ता है। तेल घावों को भरने और लालिमा और जलन को कम करने में योगदान दे सकता है। 

गुलाब का आवश्यक तेल कैसे मदद करता है? 

यह शुष्क त्वचा को हाइड्रेट करता है और विभिन्न प्रकार की त्वचा स्थितियों को ठीक करता है। चूंकि तेल में उच्च स्तर के फेनोलिक यौगिक होते हैं, यह मजबूत एंटीसेप्टिक, एंटी-इंफ्लेमेटरी और जीवाणुरोधी गतिविधियों को प्रदर्शित करता है। 

इसके अलावा, आवश्यक तेलों का मिश्रण एक हल्की और शांत सुगंध में योगदान देता है, जो तीव्र अल्कोहल की गंध को खत्म करता है। 

अंकुश हैंड सैनिटाइज़र से अपने हाथों को कीटाणुरहित कैसे करें? 

अपनी हथेलियों पर एक सिक्के के आकार का अंकुश हैंड सैनिटाइज़र लें और सूखने तक तेज़ी से रगड़ें। पानी का प्रयोग न करें. अंकुश हैंड सैनिटाइज़र दुष्प्रभाव से मुक्त है और आपकी त्वचा के लिए सौम्य है। हालाँकि, जब भी आप इसका उपयोग कर रहे हों, तो निम्नलिखित बातों का ध्यान रखें: 

  • उत्पाद ज्वलनशील है 
  • इसके आंखों के संपर्क में आने से बचें 
  • इसे फ्रीज न करें 
  • संवेदनशील त्वचा पर इसका प्रयोग न करें 
  • यदि गलती से निगल लिया जाए तो डॉक्टर से परामर्श लें 
  • यह केवल बाहरी उपयोग के लिए है 

ख़ैर, यह सब नहीं है! केया सेठ मेडिक्योर एंड अरोमाथेरेपी ने एक कोविड केयर रेंज भी लॉन्च की है जो आपको और आपके परिवार को हानिकारक कीटाणुओं से व्यापक सुरक्षा प्रदान करती है। यहां आपके लिए एक झलक है: 

प्राथमिक चिकित्सा और व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए अंकुश आयुर्वेदिक एंटीसेप्टिक तरलयह 100% प्राकृतिक और आयुर्वेदिक है, और क्लोरोक्सीलेनॉल से मुक्त है। 

अंकुश एंटीसेप्टिक कीटाणुनाशक तरल , आवश्यक तेलों और अन्य विश्वसनीय जड़ी-बूटियों के साथ घरेलू और व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए एक बहुउद्देशीय उत्पाद, जो वर्षों के शोध से निकले एक क्रांतिकारी फॉर्मूला द्वारा समर्थित है। 

70% आईपीए एकाग्रता के साथ अंकुश ऑल-इन-वन सैनिटाइज़र जो आपके पूरे शरीर और सभी सतहों को सफलतापूर्वक कीटाणुरहित करता है। पैराबेन और सल्फेट से मुक्त। 

अंकुश हेयर सैनिटाइजिंग कंडीशनर जो आपके बालों को प्राकृतिक रूप से पोषण देते हुए कीटाणुओं से बचाता है। यह आंवला, मेथी और सेट्रिमाइड से समृद्ध है। 

शक्ति , एक अनोखा इम्यूनिटी बूस्टर ड्रिंक, जो 18 आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों का एक स्वस्थ मिश्रण है, जो आपकी प्राकृतिक प्रतिरक्षा को बढ़ाता है और सर्दी, फ्लू और अन्य श्वसन संक्रमणों से बचाता है। 

गर्म और ठंडा , एक चिकित्सीय ग्रेड सार, जो शुद्ध आवश्यक तेलों से बना है, इसमें एंटी-माइक्रोबियल, एंटीसेप्टिक, एंटीवायरल और डिकॉन्गेस्टेंट गुण होते हैं, जो खांसी, गले के संक्रमण, साइनसाइटिस, कंजेशन और अन्य श्वसन बीमारियों के कारण होने वाले सिरदर्द से लड़ने और रोकने में मदद करते हैं। . 

टिप्पणियाँ

2 टिप्पणियाँ

  • I have been suffering from herpes virus since February. Until I got a review online about natural cure people testifying how they got cured using Dr Ajay herbal products. I got my herbs from Dr Ajayi just like others do, after taking my herbs with the instruction and dosage Dr Ajayi gave me on how to take the herbal medicine I was totally cured with no side effects. My results are all Negative. I’m recommending those that are diagnosed with herpes virus or any major infections and disease to get these herbs and be free from herpes. visit Dr. Ajayi website https://ajayiherbalhome.weebly.com contact his email via; ajayiherbalhome@gmail.com, you can also call or write to him on whatsApp +2348119071237. Please share as you read…

    के द्वारा प्रकाशित किया गया Adam Laura | December 13, 2023
  • You write a very informative article. You can visit my site to read more about that.
    Fashion Designing Institutes in Chennai

    के द्वारा प्रकाशित किया गया Mila stood | April 05, 2022
एक टिप्पणी छोड़ें