सर्दियों में संतरा आपका 360-डिग्री त्वचा देखभाल समाधान क्यों है? – Keya Seth Aromatherapy

मेरी गाड़ी

बंद करना

सर्दियों में संतरा आपका 360-डिग्री त्वचा देखभाल समाधान क्यों है?

हालाँकि सर्दी भारत में सबसे अधिक देखे जाने वाले मौसमों में से एक है, लेकिन यह कई लोगों के लिए बहुत बुरे सपने जैसा है! भारतीय त्वचा जो ज्यादातर गर्म और उमस भरे मौसम की आदी होती है, सर्दियों के दौरान अपनी चमक खोने लगती है। और दोषी है नमी की कमी! हालाँकि, ये सर्द समय अपनी मातृ प्रकृति की गोद में भी खुशखबरी देता है। हम संतरे के बारे में बात कर रहे हैं दोस्तों! 

सर्दियों के दौरान आपकी त्वचा को संतरे के गुणों की आवश्यकता क्यों है? 

जिस तरह हमारा शरीर स्वास्थ्य समस्याओं की संभावनाओं को कम करने के लिए विटामिन सी की मांग करता है, उसी तरह हमारी त्वचा को भी इसी तरह के कारणों से विटामिन सी की आवश्यकता होती है। ठंड के मौसम की स्थितियाँ हमारी त्वचा को विभिन्न तरीकों से प्रभावित कर सकती हैं, जिनमें शामिल हैं: 

  • शुष्कता 
  • झुर्रियाँ 
  • छिलकेदार त्वचा 
  • लाल, चिड़चिड़ी त्वचा 
  • फटे होंठ 

अब, जब बीमारियों के संक्रमण की बात आती है, तो सर्दियाँ एक जोखिम भरा समय होता है, क्योंकि ठंडा और शुष्क वातावरण कीटाणुओं के पनपने के लिए अधिक आदर्श होता है। और अधिक कीटाणुओं का अर्थ है अधिक संक्रमण। 

इसलिए, आपकी त्वचा को चमक और त्वचा के स्वास्थ्य को बहाल करते हुए किसी भी गंभीर त्वचा कोशिका क्षति को रोकने के लिए ऑरेंज डिफेंस की आवश्यकता होती है। संतरे में शामिल हैं: 

विटामिन सी 

संतरा विटामिन सी का पावरहाउस है जो आपकी त्वचा की बनावट को चिकना करता है और त्वचा की रंगत को निखारता है। कोलेजन स्तर को बढ़ाकर, यह त्वचा की लोच को बहाल करता है और झुर्रियों को दूर करने में मदद करता है। किसी भी मध्यम आकार के संतरे में लगभग 70 मिलीग्राम विटामिन सी होता है, जो उसके दैनिक मूल्य का लगभग 78% होता है। 

साइट्रिक एसिड 

इस घटक के साथ, संतरे अवरुद्ध छिद्रों को खोलने और चेहरे की गंदगी और मैल को साफ करने में मदद करते हैं। मुहांसे और ब्रेकआउट की समस्या वाले लोग इससे लाभ उठा सकते हैं। 

विटामिन ए 

यह झुर्रियों और उम्र बढ़ने के अन्य लक्षणों को दूर करते हुए आपकी त्वचा कोशिकाओं में रक्त परिसंचरण में सुधार करने में मदद करता है। 

पोटैशियम 

उच्च पोटेशियम स्तर स्वस्थ त्वचा की ओर जाता है। शीर्ष रूप से, यह घटक त्वचा के पीएच स्तर को बनाए रखने में मदद करता है, इसे हाइड्रेटेड रखता है। 

खनिज, एंटीऑक्सीडेंट और सूजन रोधी गुण 

संतरे में त्वचा के अनुकूल खनिज, लगभग 60 फ्लेवोनोइड और 170 प्रकार के फाइटोकेमिकल्स भी होते हैं, जो त्वचा की स्पष्टता को बढ़ाते हैं, सूखापन और अन्य समस्याओं को दूर रखते हैं। 

केया सेठ अरोमाथेरेपी द्वारा संपूर्ण ऑरेंज स्किनकेयर रेंज क्यों चुनें? 

हम, केया सेठ अरोमाथेरेपी में, अरोमाथेरेपी में निरंतर अनुसंधान और विकास के माध्यम से त्वचा और बालों से संबंधित सभी चिंताओं को दूर करने का प्रयास करते हैं। हमारी संपूर्ण ऑरेंज स्किनकेयर रेंज में प्रकृति के सर्वश्रेष्ठ में से एक, ऑरेंज शामिल है जो आपकी त्वचा को सर्दियों की कठोर शुष्कता से बचाता है और इसे नमीयुक्त और चमकदार बनाए रखता है। 

हमारे ऑरेंज स्किनकेयर रेंज उत्पादों पर एक नज़र डालें : 

1. त्वचा की रक्षा नारंगी चेहरा और शरीर नम  

कीया सेठ स्किन डिफेंस ऑरेंज फेस एंड बॉडी मॉइस्ट से रेशमी, मुलायम और मुलायम प्राकृतिक त्वचा पाएं । यह चेहरे और शरीर का मॉइस्चराइज़र एक आदर्श मिश्रण सुनिश्चित करता है जिसे आपकी त्वचा पसंद करेगी और इसके लिए आपको धन्यवाद देगी। यह आपकी त्वचा की सभी चिंताओं का हाजिर जवाब है। त्वचा रक्षा ऑरेंज फेस एंड बॉडी मॉइस्ट जो ऑरेंज एसेंशियल ऑयल से बना है, जो आपकी त्वचा में गहराई से प्रवेश करके इसे लंबे समय तक नमीयुक्त रखता है। 

यह न केवल आपकी त्वचा की पोषण की आवश्यकता को पूरा करता है बल्कि यह फ़ॉर्मूला बेहतर प्राकृतिक त्वचा सुरक्षा भी प्रदान करता है। 

स्किन डिफेंस ऑरेंज फेस एंड बॉडी मॉइस्ट के नियमित उपयोग से इस सर्दी में शुष्क और खुरदुरी त्वचा को अलविदा कहें  

ऑरेंज एसेंशियल ऑयल के 7 फायदे देखें: 

  1. त्वचा में एंटीऑक्सीडेंट के अवशोषण को बढ़ाता है 
  2. प्राकृतिक त्वचा सुरक्षा में सुधार करता है 
  3. सूखी, खुरदुरी और चिड़चिड़ी त्वचा को आराम देता है 
  4. कोलेजन उत्पादन बढ़ाता है 
  5. मुँहासे का इलाज करता है 
  6. त्वचा के कायाकल्प में मदद करता है 
  7. रक्त प्रवाह को बढ़ावा देता है 

2. त्वचा की रक्षा करने वाला ऑरेंज बॉडी ऑयल 

स्किन डिफेंस ऑरेंज बॉडी मसाज ऑयल ऑरेंज एसेंशियल ऑयल सहित 4 त्वचा-स्मूथिंग आवश्यक तेलों की अच्छाई प्रदान करता है। यह आपकी त्वचा को मुक्त कणों से होने वाले नुकसान से बचाकर युवा कोमलता बहाल करने में मदद करता है। यह तेल अपने हल्के फॉर्मूले के कारण त्वचा में जल्दी अवशोषित हो जाता है और बिना चिपचिपापन पैदा किए त्वचा को पोषण देता है। इस तेल से मालिश करने से आपकी त्वचा में कसाव आता है; ताज़ा सुगंध आपके दिन को उज्ज्वल बनाती है और त्वचा की क्षति को ठीक करने में मदद करती है। 

आवश्यक पोषक तत्वों, विटामिन सी का संयोजन, शुष्कता और त्वचा की जलन को कम करने में मदद करता है। विटामिन सी से भरपूर होने के कारण, यह त्वचा के कायाकल्प में मदद करता है और कोलेजन उत्पादन को बढ़ावा देता है। 

चंदन और गाजर के बीज के तेल में प्राकृतिक कसैले, सूजन रोधी और बुढ़ापा रोधी गुण होते हैं जो त्वचा को पोषण देते हैं और उसकी रक्षा करते हैं। प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट और फैटी एसिड से भरपूर व्हीटजर्म ऑयल मॉइस्चराइज़ करता है, त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है, और त्वचा की उम्र बढ़ने के संकेतों से लड़ता है। तेल मुँहासे को नियंत्रित करने में भी मदद करता है, त्वचा में एंटीऑक्सीडेंट के अवशोषण में सुधार करता है और प्राकृतिक त्वचा सुरक्षा को बढ़ाता है। तेल न केवल आपकी त्वचा को रूखेपन से बचाता है बल्कि छोटे-मोटे संक्रमण और एलर्जी से भी बचाता है। इसके अलावा, नियमित उपयोग से सनटैन को हटाता है और समय से पहले त्वचा की उम्र बढ़ने के लक्षणों को ठीक करता है। 

3. त्वचा रक्षा ऑरेंज क्रीम 

बेजान और खुरदुरी त्वचा न सिर्फ बेजान दिखाई देती है बल्कि त्वचा खराब होने के लक्षण भी दिखाती है। सर्दियों के लिए त्वचा रक्षा ऑरेंज क्रीम नारंगी, लोबान और अंगूर के बीज के शुद्ध आवश्यक तेलों से युक्त है जो प्राकृतिक कंडीशनर के रूप में काम करती है और त्वचा की प्रभावी ढंग से मरम्मत करती है, जिससे यह स्वस्थ, उज्ज्वल और जीवंत हो जाती है। 

ऑरेंज क्रीम के साथ वी इटामिन सी डिफेंस 

विटामिन सी न केवल शरीर के ऊतकों का विकास और मरम्मत करता है बल्कि आपकी त्वचा को स्वस्थ और हाइड्रेटेड भी रखता है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, शुष्क त्वचा के लिए यह विटामिन सी क्रीम ऑरेंज एसेंशियल ऑयल के अद्भुत लाभ प्रदान करती है। 

4. त्वचा को हाइड्रेट करने वाला ऑरेंज टोनर 

चेहरे के लिए यह बहुउद्देशीय त्वचा हाइड्रेटिंग ऑरेंज टोनर एक जल-आधारित फॉर्मूला है जो त्वचा को तुरंत नमी प्रदान करता है और अपने प्राकृतिक तेलों और मल्टीविटामिन समृद्ध फॉर्मूले से पोषण देता है।

ऑरेंज एसेंशियल ऑयल के अलावा, सूखी त्वचा के लिए स्प्रे टोनर गाजर के बीज का तेल, विटामिन ई और अरंडी का तेल सहित कई प्राकृतिक सामग्रियों से भरा हुआ है। यह बैक्टीरिया और फंगल संक्रमण से बचाते हुए आपकी त्वचा को एंटी-एजिंग लाभ प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, यह सूजन को शांत करता है और त्वचा कोशिकाओं को पुनर्जीवित करता है।  

5. स्किन इरेज़र लिक्विड ऑरेंज स्क्रब 

त्वचा पर कोमल रहने वाले इस लिक्विड ऑरेंज स्क्रब में ऑरेंज पील के अर्क, शिकाकाई, ओटमील, नीम, गुलाब और एलोवेरा शामिल हैं जो त्वचा की सतह से मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए त्वचा को एक्सफोलिएट करता है और नई कोशिकाओं को पोषण देता है। त्वचा निशान मुक्त, जीवंत और चमकदार दिखती है। उपयोग में आसान यह लिक्विड स्क्रब पिगमेंटेशन, सनबर्न और झाइयों से होने वाले नुकसान को ठीक करने में मदद करता है। 

आपको इसे अपनी दैनिक शीतकालीन त्वचा देखभाल व्यवस्था में अवश्य शामिल करना चाहिए क्योंकि: 

  • यह नियमित उपयोग के लिए तरल रूप में एक प्राकृतिक त्वचा एक्सफोलिएटर है 
  • यह त्वचा को शुष्क किए बिना मृत कोशिकाओं को धीरे से हटाता है 
  • यह त्वचा को कोमल, कोमल बनाए रखता है और त्वचा का रंग हल्का और चमकदार बनाता है 
  • गुलाब और एलोवेरा हानिकारक रसायनों से मुक्त होकर त्वचा को पोषण देता है 
  • यह त्वचा के प्राकृतिक पीएच को बनाए रखने में मदद करता है 

6. एरोमैटिक लिप जेली (नारंगी) 

 हमारी नरम और चिकनी नारंगी सुगंधित लिप जेली में जेली बेस में शुद्ध गाजर के बीज, जोजोबा, बादाम, गेहूं के बीज का तेल और कोको मक्खन होता है, जिसमें मोम और वनस्पति मूल के तेल होते हैं।

पूरी तरह से प्राकृतिक सुगंध तेल से समृद्ध, यह बिना किसी दुष्प्रभाव के फटे होठों जैसी स्थितियों से बचाता है। इसमें पेट्रोलियम जेली नहीं होती, जिससे होंठ काले नहीं पड़ते। 

7. ऑरेंज बॉडीवॉश 

हम स्नान के बाद नमी के बारे में आपकी चिंताओं को समझते हैं और इसलिए, हमारा ऑरेंज बॉडीवॉश ऑरेंज के शुद्ध आवश्यक तेल से बनाया गया है, जो आपकी त्वचा को नरम और चिकना बनाता है। इसका साबुन-मुक्त फ़ॉर्मूला हर बार जब आप नहाते हैं तो आपकी त्वचा को धीरे से साफ करके चमकदार त्वचा प्रदान करता है। इस सौम्य फ़ॉर्मूले में पैराबेन नहीं है. त्वचा के लिए हल्का और कोमल होने के कारण, यह नहाने के बाद शुष्कता को रोकता है। 

यह आपके शीतकालीन स्नान व्यवस्था में अवश्य होना चाहिए क्योंकि: 

  • यह लंबे समय तक चलने वाली ताजगी प्रदान करता है 
  • यह त्वचा को मुलायम, चिकनी और चमकदार बनाए रखता है 
  • यह नहाने के बाद होने वाले सूखेपन को रोकता है 
  • यह त्वचा को पॉलिश, टोन और टाइट करता है 
  • यह बैक्टीरिया को धो देता है

 

टिप्पणियाँ

12 टिप्पणियाँ

  • Experience luminous skin that’s youthful and glowing with this facial kit. The products penetrate deep within the skin to nourish it which brings out your skin’s lost glow. Papaya Facial Kit For Blemish Removal & Helps Remove Dead Skin ACCELERATES SKIN FIRMING: The ingredients of this kit come together to boost collagen production which results in firmer skin without fine lines and with reduced signs of aging.

    के द्वारा प्रकाशित किया गया Aryanveda Cosmecuticals | April 11, 2023
  • This is an easy-to-use facial kit with natural ingredients like almond oil, cucumber, till oil, and rose for a healthy and lustrous glow. Aryanveda Gold Facial Kit For Instant Glow This Anti-Aging Gold Facial Kit minimizes wrinkles, sun spots, and fine lines by replenishing the natural radiance of the skin.

    के द्वारा प्रकाशित किया गया Aryanveda Cosmecuticals | April 06, 2023
  • This is an easy-to-use facial kit with natural ingredients like almond oil, cucumber, till oil, and rose for a healthy and lustrous glow. Aryanveda Gold Facial Kit For Instant Glow This Anti-Aging Gold Facial Kit minimizes wrinkles, sun spots, and fine lines by replenishing the natural radiance of the skin.

    के द्वारा प्रकाशित किया गया Aryanveda Cosmecuticals | April 06, 2023
  • Hello keyaseth.com admin, You always provide valuable information.

    के द्वारा प्रकाशित किया गया Annett Grabowski | March 10, 2023
  • Hello keyaseth.com administrator, Thanks for the well-presented post!

    के द्वारा प्रकाशित किया गया Layne Hardess | March 09, 2023
  • Hello keyaseth.com admin, Your posts are always well-formatted and easy to read.

    के द्वारा प्रकाशित किया गया Ramona Knotts | February 23, 2023
  • Pleasant post, Thank you for sharing profitable data.
    Aroma Treatment

    के द्वारा प्रकाशित किया गया vidhant24 on-demand services | July 30, 2022
  • Thanks you for sharing this great blog. I would like to share my favorite Cossouq, India based marketplace that offering makeup, skincare products, beauty products & more from top beauty brands. visit https://cossouq.com for more offers and discounts.

    के द्वारा प्रकाशित किया गया Aarya Shah | May 27, 2022
  • nice post bro

    nice post

    nice post

    के द्वारा प्रकाशित किया गया sowsi patel | January 12, 2022
  • Link exchange is nothing elze however it is only placing the other
    person’s webpage link on your page at proper place and other person will also do similar for you. https://61c31183E3715.site123.me/

    के द्वारा प्रकाशित किया गया Casino app | January 10, 2022
  • When I originally left a comment I seem to have clicked the Notify
    me when neww comments are added checkbox and now
    every time a comment is added I recieve four emaios with the same
    comment. Is there a means you are able to remove mme from that service?
    Many thanks! https://casinoapp.webgarden.com/

    के द्वारा प्रकाशित किया गया Online Casino | January 10, 2022
  • Thanks for sharing this useful information, for more details visit our site.

    https://cindella.info/cindella-skin-whitening-soap/

    के द्वारा प्रकाशित किया गया cindellacream | January 05, 2022
एक टिप्पणी छोड़ें